सीधे मुख्य सामग्री पर जाएं

प्यासी मोहब्बत शायरी+तड़पता दिल शायरी+Mohabbat Shayari in Hindi


"अधूरे मिलन की आस हैं जिंदगी,सुख-दुःख का एहसास हैं जिंदगी,फुरसत मिले तो ख्वाबो में आया करो,आप के बिना बड़ी उदास हैं जिंदगी "

हमारी गलतियों से कही टूट न जाना,
हमारी शरारत से कही रूठ न जाना,
तुम्हारी चाहत ही हमारी जिंदगी हैं,
इस प्यारे से बंधन को भूल न जाना.

"उसकी याद हमें बेचैन बना जाती हैं,
हर जगह हमें उसकी सूरत नज़र आती हैं,
कैसा हाल किया हैं मेरा आपके प्यार ने,
नींद भी आती हैं तो आँखे बुरा मान जाती हैं."


"उल्फत की जंजीर से डर लगता हैं,
कुछ अपनी ही तकदीर से डर लगता हैं,
जो जुदा करते हैं, किसी को किसी से,
हाथ की बस उसी लकीर से डर लगता हैं."


"ख्वाबो में मेरे आप रोज आते हो,
कभी दर्द, कभी खुशियाँ दे जाते हो,
कितना प्यार करते हो आप मुझ से,
शिर्फ़ मेरे इस सवाल का जबाब टाल जाते हो."

"हर वक्त मुस्कुराना फिदरत हैं हमारी,
आप यूँ ही खुश रहे हसरत हैं हमारी,
आपको हम याद आये या ना आये,
आपको याद करना आदत हैं हमारी."

"हम वो नहीं की भूल जाया करते हैं,
हम वो नहीं जो निभाया करते हैं,
दूर रहकर मिलना सायद मुस्किल हो,
पर याद करके सांसो में बस जाया करते हैं."











" रात गुमसुम हैं मगर चाँद खामोश नहीं,
कैसे कह दूँ फिर आज मुझे होश नहीं,
ऐसे डूबा तेरी आँखों के गहराई में आज,
हाथ में जाम हैं,मगर पिने का होश नहीं."

"दिन तेरे ख़याल में गुजर जाता हैं,
रातों को भी ख़याल तेरा ही आता हैं,
कभी ये ख़याल इस तरह बढ़ जाता है की,
आयने में भी तेरा ही चेहरा नज़र आता हैं."

" एय मेरी जिन्दगी यूँ मुझसे दगा ना कर,
उसे भुला कर जिन्दा रहू दुआ ना कर,
कोई उसे देखता हैं तो होती हैं तकलीफ,
एय हवा तू भी उसे छुवा ना कर ....."

"उनका हाल भी कुछ आप जैसा ही होगा,
आपका हाले दिल उन्हें भी महसूस होगा,
बेकरारी के आग में जो जल रहे हैं आप,
आपसे ज्यादा उन्हें इस जलन का एहसास होगा."

"वो वक्त वो लम्हे अजीब होंगे,
दुनियाँ में हम खुश नशीब होंगे,
दूर से जब इतना याद करते हैं आपको,
क्या हाल होगा जब आप हमारे करीब होगे."

"रात को रात का तोफा नहीं देते,
दिल को जजबात का तोफा नहीं देते,
देने को तो हम आप को चाँद भी दे दे,
मगर चाँद को चाँद का तोफा नहीं देते."

"तुझसे मिलने की बेताबी का वो अंजाम कैसे भुलादूँ,
तेरे लवो की हँसी और आँखों की जाम कैसे भुलादूँ,
दिल तो हमारा भी तड़पता हैं तेरा साथ पाने को,
पर इस जहाँ के रश्मो - रिवाज कैसे भुलादूँ."












"चिराग खुशियों के कब से बुझाए बैठे हैं,
कब दीदार होगी उनसे हम आश लगाए बैठे हैं,
हमें मौत आएगी उनकी ही बाहों में ......
हम मौत से ये सर्त लगाए बैठे हैं."

"चुपके से धड़कन में उतर जायेंगे,
राहें उल्फत में हद से गुजर जायेंगे,
आप जो हमें इतना चाहेंगे.....,
हम तो आपकी साँसों में पिघल जायेंगे."

"दिल में सिर्फ आप हो और कोई खाश कैसे होगा,
यादों में आपके सिवा कोई पास कैसे होगा,
हिचकियाँ कहती हैं आप मुझे याद करते हो,
पर बोलोगे नहीं तो मुझे ये एहसास कैसे होगा."

"दिल में कोई और बसा तो नहीं,
ये चाहत इश्क की ज्यादा तो नहीं,
सब मुझे चाहने लगे हैं....,
कहीं मुझ में तुम्हारे जैसी कोई अदा तो नहीं."

"तुझको मिल जायेगा बेहतर मुझसे,
मुझको मिल जायेगा बेहतर तुझसे,
फिर भी दिल में एक ख्याल आता हैं,
जानी तू जो मिल जाए तो बेहतर हैं सबसे."

"हमारी गलतियों से कही टूट न जाना,
हमारी शरारत से कही रूठ न जाना,
तुम्हारी चाहत ही हमारी जिंदगी हैं,
इस प्यारे से बंधन को भूल न जाना."











"तेरा ख़याल तेरी आरजू न गयी,
मेरे दिल से तेरी जुस्तजू न गयी,
इश्क में सब कुछ लुटा दिया हँसकर मैंने,
मगर तेरे प्यार की आरजू न गयी....."

"तेरी चाहत में हम ज़माना भूल गये,
किसी और को हम अपनाना भूल गये,
तुम से मोहब्बत हैं बताया सारे जहाँ को,
बस एक तुझे ही बताना भूल गये......"

"आँखों के सामने हर पल आपको पाया हैं,
अपने दिल में भी सिर्फ आपको ही बसाया हैं,
आपके बिना हम जिए भी तो कैसे........,
भला जान के बिना भी कोई जी पाया हैं."

"आपने कहा मोहब्बत पूरी नहीं होती |
हम कहते हैं हर बार ये बात जरुरी नहीं होती ||
मोहब्बत तो वो भी करते हैं उनसे......|
जिन्हें पाने की कोई उम्मीद नहीं होती ||"

"यकीन नहीं तुझे अगर, तो आज़मा के देख ले,
एक बार तू, जरा मुस्कुरा के देख ले,
जो ना सोचा होगा तूने, वो मिलेगा तुझको भी,
एक बार आपने कदम,बढ़ा के देख ले |"

"दिल लगता नहीं है अब तुम्हारे बिना,
खामोश से रहने लगे है तुम्हारे बिना,
जल्दी लौट के आओ अब यही चाह है,
वरना जी ना पाएँगे तुम्हारे बिना |"

"याद तो हर कोई करेगा जाने के बाद,
सच्चे प्यार का पता चल जाएगा वख्त आने के बाद,
कौन कितनी मुहोब्बत करता है,
नजर आएगा मर जाने के बाद |"

"दिल में रहते थे जो नजरों से उतर गए
रिश्ते जैसे काँच के टुकड़े, ठेस लगी और टूट गए।"

"तुझे भूलकर भी न भूल पायेगें हम,
बस यही एक वादा निभा पायेगें हम,
मिटा देंगे खुद को भी जहाँ से लेकिन,
तेरा नाम दिल से न मिटा पायेगें हम."

"राह तकते है हम उनके इंतज़ार में,
साँसे भरते हैं उनके एक दीदार में,
रात न कटती है न होता है सवेरा,
जबसे दिल के हर कोने में हुआ है आपका बसेरा."

टिप्पणियाँ

एक टिप्पणी भेजें

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

अकेलापन स्टेटस इन हिंदी+Top Sad Status - Best Feeling Alone Shayari in Hindi

1) जब मैं अकेला होता हूं तो मैं खुद को पुनर्स्थापित करता हूं।. 2) समय मजबूत होने के लिए, अकेले चलने के लिए।. 3) मैं कुछ भी नहीं के लिए प्रतीक्षा से थक गया हूँ।. 4) कुछ चलता है आपको अकेले लेना है।. 5) जीवन में अकेले रहना बहुत कठिन है।. 6) मैं अकेले प्यार में गिरने से थक गया हूँ।. 7) जस्ट लीव मी अलोन।. मुझे पता है क्या करना है। (अकेले उद्धरण। 8) आई एम नॉट अलोन बट आई एम लोनली विदाउट यू ।। 9) मैं अकेला नहीं हूँ।. आई हैव माई इमेजिनरी फ्रेंड्स।. 10) वे तुम्हें अनदेखा करेंगे, जब तक वे तुम्हें जरूरत है. 11) कभी भी अपनी आशा मत खोना, भले ही आप अकेले हों।. 12) आई एम नॉट अलोन, बट आई एम लोनली विदाउट यू ।। 13) मुझे किसी की परवाह है जो मेरे बारे में परवाह नहीं करता है. 14) आप मुझे अकेला छोड़ने के लिए नहीं जा रहे हैं, क्या आप हैं।? 15) आई जस्ट नीड ए लिटिल टाइम अलोन... टू रिचार्ज।. 16) अकेले होने से चोट लगने से ज्यादा दर्दनाक है।. 17) मैं अकेला महसूस किए बिना अकेले रहने की कोशिश कर रहा हूं।. अकेले व्हाट्सएप स्टेटस। 18) जब मैं सच्चाई जानता हूं तो मुझे प्यार सुनना पसंद है।. 19) मैं एक समय के

दोस्ती स्टेटस हिंदी,दबंग दोस्ती स्टेटसफेसबुक दोस्ती स्टेटस हिंदी

 #सच्चा_दोस्त🙎‍♂️ साथ देता है 👆तब,जब #अपना साया👽 भी साथ #छोड़💔 देता है !!   #यारी निभाते हैं जान देकर...खौफ खाती है दुनिया हमसे,क्यूँकि हम जीते हैं #शेर की दहाड़ लेकर...!   #दोस्त ख़रीदे💲 नहीं जाते,❌ये तो वो #कमीने😎 होते है,जो आपको कभी #शरीफ😇 नहीं देखना👏 चाहते !!   वो #glass ही क्या जिसमे #drink छूट जाये,और वो #यारी ही क्या जो एक #लड़की की वजह से टूट जाये..!   #राह चलते🚶 पागल🤡 बनते हैं दोस्त, #Cold_Drink🥃 बोल के दारु पिलाते हैं दोस्त,😹कितने भी #कमीने😣 हो पर काम 👉पड़ने पर हमेशा #आगे👬 रहते हैं #दोस्त !!   कितनी #छोटी सी दुनिया🌏 है मेरी, #एक मै हूँ 😣और एक मेरा 👉#पागल_दोस्त !!   #दोस्ती में दोस्त #दोस्त का ख़ुदा होता है,#महसूस तब होता है जब दोस्त #दोस्त से जुदा होता है..!   तेरी #दोस्ती👬 के साये में 👉#जिंदा हैं अब तक,हम तो #तुझको खुदा👆 का दिया हुआ #ताबीज़👑 😇मानते हैं !!    #Style ऐसा करो की #दुनिया देखती जाये, और #यारी ऐसी करो की #दुनिया जलती रह जाए..!    #वक़्त की #यारी तो हर कोई करता है मेरे #दोस्त, #मजा तो तब आये जब #वक़्त #बदल जाये और #यार ना बदले..!    कोन क