सीधे मुख्य सामग्री पर जाएं

बेस्ट मोटिवेशनल शायरी फॉर स्टूडेंट+मोटिवेशनल शायरी 2020


(1)  ज़िंदगी तो कठिनाइयों का रास्ता है, मंजिल अपनी कुछ❤️ ख़ास रखना,
सफलता जरूर मिलेगी, बस इरादे नेक और हौसले बेहिसाब रखना। ☝️



(2)भरोसा बहुत बङी पूँजी है 😎
यूँ ही नहीं बाँटी जाती यह खुद पर रखो❣️
 तो ताकत और दूसरे पे रखो ❣️
तो कमजोरी बन जाता हे🤍



(3) अभी तो असली उड़ान बाकी है,🤗
परिंदे का इम्तिहान बाकी है,😍
अभी अभी तो लांघा है समुंदर,😎
अभी तो पूरा असमान बाकी है| ❤️





(4)जिंदगी में कुछ फैसले हम खुद लेते हैं, 👆
और कुछ हमारी तकदीर! बस अंतर तो सिर्फ इतना है 🌹कि, तकदीर के फैसले हमें पसंद नहीं आते और हमारे फैसले तकदीर पसंद नहीं करती🌻





(5) अगर आप सही हो💥
तो कुछ सही साबित करने की कोशिश ना करो🔥
बस सही बने रहो✌️
गवाही खुद वक्त देगा 👈




(6) लोग क्या कहेंगे❤️
यह सोच कर जीवन जीते हैं🔍
भगवान् क्या कहेंगे🧿
क्या कभी इसका विचार किया ? ⚔️





(7)👌👍
उसूलों पे जहाँ आँच आये वहां टकराना ज़रूरी है, जो ज़िन्दा हों तो फिर ज़िन्दा नज़र आना ज़रूरी है
👌👍





(8) जीवन में तीन मंत्र हमेशा याद रखो🔍
* आनंद में वचन मत दीजिये❣️
* क्रोध में उत्तर मर दीजिये❤️
* दुःख में निर्णय मत लीजिये 🤍



(9)जो खो गया, उसके लिए रोया नहीं करते जो पा 🙏लिया, उसे खोया नहीं करते उनके हीं सितारे चमकते हैं, ☀️जो मजबूरियों का रोना रोया नहीं करते🌈




(10) कितना भी पकड़ो फिसलता जरूर है🖤
ये वक्त है साहब बदलता जरूर है 🕥





(11)👌👍
सपने देखो और उन्हें पूरा करो, आँखों में उम्मीद के ख़्वाब भरो उपनी मंजिल खुद तय👌👍 करो, इस बेदर्द दुनिया से मत डरो
👌👍





(12) तैरना सीखना है तो पानी में उतरना ही होगा🤍
किनारे बैठ कर कोई गोताखोर नहीं बनता 🤍




(13)👌👍
बार–बार टूटने के बाद, अब भी मुझमें है हिम्मत संभलने की यकीं है मुझे पा लूँगा अपनी👌👍 मंजिल, पार करके हर मुसीबत गर साथ है मेरे, मेरे खुदा की नेमत👌👍




(14) जीवन में गिरना भी अच्छा है☀️
औकात का पता चलता है🌈
बढ़ते हैं जब हाथ उठाने को🖤
तो अपनों का पता चलता है 🤍






(15)🌷🍁🌿🍁🌷🌹💐
सफलता हमेशा अच्छे विचारों से आती हैं और
अच्छे विचार अच्छे लोगों के सम्पर्क से आते हैं.
🌷🍁🌿🍁🌷🌹💐



(16) खोटा सिक्का 😶 जो समझते थे मुझे
आज मैं उनका ध्यान ✌️ तोड़ आया हूँ,
जिंदगी की राहों में सफ़र 🛤️ लम्बा था मेरा
इसलिए क़दमों के निशान 👣 छोड़ आया हूँ। 




(17) “आप हमेशा इतने छोटे बनिये की💥
हर व्यक्ति आपके साथ बैठ सके,✌️
और आप इतने बड़े बनिये की🌹
आप जब उठे तो कोई बैठा न रहे।” 👆






(18) बीच रास्ते से लौटने का कोई फायदा नहीं क्योंकि 💓लौटने पर आपको उतनी ही दूरी तय करनी पड़ेगी जितनी दूरी तय करने पर आप लक्ष्य तक पहुँच सकते 💕है| 




(19)👌👍
आप प्रेरणा का इंतज़ार नहीं कर सकते. आपको खुद इसके पीछे जाना पड़ेगा.
👌👍



(20) सपने वो नहीं है जो हम नींद में देखते है, सपने वो 🌈🖤है जो हमको नींद नहीं आने देते। ✌️💥



टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

अकेलापन स्टेटस इन हिंदी+Top Sad Status - Best Feeling Alone Shayari in Hindi

1) जब मैं अकेला होता हूं तो मैं खुद को पुनर्स्थापित करता हूं।. 2) समय मजबूत होने के लिए, अकेले चलने के लिए।. 3) मैं कुछ भी नहीं के लिए प्रतीक्षा से थक गया हूँ।. 4) कुछ चलता है आपको अकेले लेना है।. 5) जीवन में अकेले रहना बहुत कठिन है।. 6) मैं अकेले प्यार में गिरने से थक गया हूँ।. 7) जस्ट लीव मी अलोन।. मुझे पता है क्या करना है। (अकेले उद्धरण। 8) आई एम नॉट अलोन बट आई एम लोनली विदाउट यू ।। 9) मैं अकेला नहीं हूँ।. आई हैव माई इमेजिनरी फ्रेंड्स।. 10) वे तुम्हें अनदेखा करेंगे, जब तक वे तुम्हें जरूरत है. 11) कभी भी अपनी आशा मत खोना, भले ही आप अकेले हों।. 12) आई एम नॉट अलोन, बट आई एम लोनली विदाउट यू ।। 13) मुझे किसी की परवाह है जो मेरे बारे में परवाह नहीं करता है. 14) आप मुझे अकेला छोड़ने के लिए नहीं जा रहे हैं, क्या आप हैं।? 15) आई जस्ट नीड ए लिटिल टाइम अलोन... टू रिचार्ज।. 16) अकेले होने से चोट लगने से ज्यादा दर्दनाक है।. 17) मैं अकेला महसूस किए बिना अकेले रहने की कोशिश कर रहा हूं।. अकेले व्हाट्सएप स्टेटस। 18) जब मैं सच्चाई जानता हूं तो मुझे प्यार सुनना पसंद है।. 19) मैं एक समय के

प्यासी मोहब्बत शायरी+तड़पता दिल शायरी+Mohabbat Shayari in Hindi

"अधूरे मिलन की आस हैं जिंदगी,सुख-दुःख का एहसास हैं जिंदगी,फुरसत मिले तो ख्वाबो में आया करो,आप के बिना बड़ी उदास हैं जिंदगी " हमारी गलतियों से कही टूट न जाना, हमारी शरारत से कही रूठ न जाना, तुम्हारी चाहत ही हमारी जिंदगी हैं, इस प्यारे से बंधन को भूल न जाना. "उसकी याद हमें बेचैन बना जाती हैं, हर जगह हमें उसकी सूरत नज़र आती हैं, कैसा हाल किया हैं मेरा आपके प्यार ने, नींद भी आती हैं तो आँखे बुरा मान जाती हैं." "उल्फत की जंजीर से डर लगता हैं, कुछ अपनी ही तकदीर से डर लगता हैं, जो जुदा करते हैं, किसी को किसी से, हाथ की बस उसी लकीर से डर लगता हैं." "ख्वाबो में मेरे आप रोज आते हो, कभी दर्द, कभी खुशियाँ दे जाते हो, कितना प्यार करते हो आप मुझ से, शिर्फ़ मेरे इस सवाल का जबाब टाल जाते हो." "हर वक्त मुस्कुराना फिदरत हैं हमारी, आप यूँ ही खुश रहे हसरत हैं हमारी, आपको हम याद आये या ना आये, आपको याद करना आदत हैं हमारी." "हम वो नहीं की भूल जाया करते हैं, हम वो नहीं जो निभाया करते हैं, दूर रहकर मिलना सायद मुस्किल हो, पर याद करके सांसो में ब

दोस्ती स्टेटस हिंदी,दबंग दोस्ती स्टेटसफेसबुक दोस्ती स्टेटस हिंदी

 #सच्चा_दोस्त🙎‍♂️ साथ देता है 👆तब,जब #अपना साया👽 भी साथ #छोड़💔 देता है !!   #यारी निभाते हैं जान देकर...खौफ खाती है दुनिया हमसे,क्यूँकि हम जीते हैं #शेर की दहाड़ लेकर...!   #दोस्त ख़रीदे💲 नहीं जाते,❌ये तो वो #कमीने😎 होते है,जो आपको कभी #शरीफ😇 नहीं देखना👏 चाहते !!   वो #glass ही क्या जिसमे #drink छूट जाये,और वो #यारी ही क्या जो एक #लड़की की वजह से टूट जाये..!   #राह चलते🚶 पागल🤡 बनते हैं दोस्त, #Cold_Drink🥃 बोल के दारु पिलाते हैं दोस्त,😹कितने भी #कमीने😣 हो पर काम 👉पड़ने पर हमेशा #आगे👬 रहते हैं #दोस्त !!   कितनी #छोटी सी दुनिया🌏 है मेरी, #एक मै हूँ 😣और एक मेरा 👉#पागल_दोस्त !!   #दोस्ती में दोस्त #दोस्त का ख़ुदा होता है,#महसूस तब होता है जब दोस्त #दोस्त से जुदा होता है..!   तेरी #दोस्ती👬 के साये में 👉#जिंदा हैं अब तक,हम तो #तुझको खुदा👆 का दिया हुआ #ताबीज़👑 😇मानते हैं !!    #Style ऐसा करो की #दुनिया देखती जाये, और #यारी ऐसी करो की #दुनिया जलती रह जाए..!    #वक़्त की #यारी तो हर कोई करता है मेरे #दोस्त, #मजा तो तब आये जब #वक़्त #बदल जाये और #यार ना बदले..!    कोन क